200 करोड़ का मनी लॉन्ड्रिंग केस: कॉनमैन सुकेश बोला- झूठी हैं जैकलीन, एक्ट्रेस और परिवार ने मुझसे कैश और महंगे तोहफे लिए

2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चार्जशीट दाखिल की है। मामले के मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने ED को बताया है कि इस केस के संबंध में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने अब तक जो भी कहा है वह सब झूठ है। उसने कहा कि मैंने जैकलीन को कई महंगे तोहफे दिए थे। इस मामले में एक्ट्रेस जैकलीन अब तक ED से कहती रही हैं कि उन्हें सुकेश के कॉनमैन होने की हकीकत नहीं पता थी और उन्होंने नहीं बल्कि, उनकी बहन ने कॉनमैन सुकेश से कर्ज लिया था।

जैकलीन झूठ बोल रही हैं
ED अधिकारियों के सामने अपने बयान में जैकलीन ने कहा था कि उनकी बहन ने सुकेश से 1.50 लाख डॉलर का कर्ज लिया था। इस पर सुकेश ने आरोप लगाया कि जैकलीन सच नहीं बोल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुकेश ने अधिकारियों को बताया, ‘मैंने एक्ट्रेस को 1.8 लाख डॉलर ट्रांसफर किए और जैकलीन की मां गेराल्डिन को एक BMW X5 भी गिफ्ट की थी।’

हालांकि जैकलीन ने भी कथित तौर पर अधिकारियों को बताया था कि, उन्हें चंद्रशेखर से कई महंगे गिफ्ट्स मिले। इनमें एस्पुएला नाम का एक घोड़ा, गुच्ची के 3 डिजाइनर बैग, गुच्ची के 2 जिम वियर, लुई विटॉ के एक जोड़ी शूज, हीरे की दो जोड़ी बालियां और माणिक का एक ब्रेसलेट, दो हेमीज ब्रेसलेट और एक मिनी कूपर कार शामिल है। सुकेश के मुताबिक उसने जैकलीन को 15 लाख रुपए कैश दिया था।

4 साल से सुकेश के संपर्क में थीं जैकलीन
चार्जशीट में जैकलीन ने चंद्रशेखर के साथ अपनी मुलाकात के बारे में भी खुलासा किया है। उन्होंने कहा था, ‘मैं फरवरी 2017 से सुकेश से बात कर रही हूं। अगस्त 2021 में उन्हें गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद मैं उनसे कभी नहीं मिली। उन्होंने मुझे बताया था कि वे सन टीवी के मालिक हैं और जयललिता के राजनीतिक परिवार से हैं।’ जैकलीन के अलावा नोरा फतेही के भी चंद्रशेखर से महंगे तोहफे लेने की खबर हैं। कथित तौर पर नोरा को सुकेश ने एक महंगी BMW दी थी।

श्रद्धा कपूर और शिल्पा शेट्‌टी से थी सुकेश की दोस्ती
सुकेश ने ED को बताया कि एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर और शिल्पा शेट्टी सहित कई बॉलीवुड हस्तियों के साथ उसकी दोस्ती हैं। उसने खुलासा किया कि वह श्रद्धा को 2015 से जानता है और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मामले में उसकी मदद की थी। सुकेश ने बताया कि राज कुंद्रा की सशर्त रिहाई के लिए शिल्पा ने भी उससे संपर्क किया था। उसने एक्टर हरमन बावेजा से भी दोस्ती होने की बात कही। ​​​​​​

जैकलीन से अपना परिचय कराने के लिए पिंकी ईरानी को रकम दी
मनी लांड्रिंग मामले में ED ने पिंकी ईरानी को गिरफ्तार किया था। पिंकी ने चंद्रशेखर को बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज से मिलवाया था। ANI के मुताबिक, ED के अधिकारियों ने शुक्रवार को पिंकी ईरानी और सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल भेजा है। दोनों से अलग-अलग और एक साथ कई सवाल पूछकर बयान दर्ज किए गए हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply