शूटर कोनिका लायक की संदिग्ध मौत: अभिनेता सोनू सूद ने दिलाई थी रायफल; धनबाद की बेटी का शव कोलकाता के होस्टल में मिला

  • Hindi News
  • Sports
  • Jharkhand Shooter Konica Layak Death In Kolkata Joydeep Karmakar Shooting Academy

कोलकाता/धनबाद5 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

धनबाद की शूटिंग चैम्पियन कोनिका लायक की कोलकाता में रहस्यमय हालत में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि महिला खिलाड़ी ने अपने होस्टल के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। वह वर्तमान में कोलकाता के बाली में रहकर जयदीप कर्मकार शूटिंग एकेडमी में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए प्रशिक्षण ले रही थी।

रायफल के साथ कोनिका।

रायफल के साथ कोनिका।

वह अक्टूबर 2021 में गुजरात में एक प्रतियोगिता में भाग लेने गई थी। इसके बाद वह फिर कोलकाता में ट्रेनिंग के लिए चली गई। वह झारखंड की स्टेट लेवल राइफल शूटिंग चैम्पियन रही थी। होनहार बेटी की मौत की खबर के साथ ही जिले के धनसार में शोक की लहर है। कोनिका की मां वीणा लायक और पिता पार्थो लायक कोलकाता पहुंच गए हैं।

कोनिका का शव पोस्टमॉर्टम के बाद गुरुवार को धनसार लाया जाएगा। कोनिका की प्रतिभा से प्रभावित होकर बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने उन्हें राइफल गिफ्ट की थी। इसके बिना वह ईस्ट जोन शूटिंग चैम्पियनशिप के लिए प्रैक्टिस नहीं कर पा रही थीं।

पिता को बेटी के बीमार होने की सूचना देकर बुलाया गया कोलकाता
बुधवार की सुबह कोनिका के पिता के मोबाइल पर फोन आया कि कोनिका की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिली थी। यह सुनते ही कोनिका के पिता और मां कोलकाता के लिए रवाना हो गए। जब दोनों कोलकाता पहुंचे तो अपनी होनहार बेटी का शव देखकर हतप्रभ रह गए। लायक ने पिछले साल 11 वीं झारखंड स्टेट राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप में जीत हासिल की थी।

सोनू सूद ने कोनिका को ये रायफल भेजी थी।

सोनू सूद ने कोनिका को ये रायफल भेजी थी।

हालांकि, उन्हें इसकी प्रैक्टिस करने के लिए राइफल उधार लेनी पड़ी थी, लेकिन आखिर में उन्होंने 50 मीटर राइफल श्रेणी में स्वर्ण पदक और 50 मीटर राइफल प्रोन फाइनल में रजत पदक जीता। उन्होंने राइफल के लिए सरकार से गुहार लगाई तो उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। उन्होंने खुद ट्विटर के जरिए ये दावा किया। फिर उन्होंने एक्टर सोनू सूद से मदद मांगी और उन्हें मदद मिली भी।

सोनू सूद ने ट्वीट कर जताया दुख
कोनिका की मौत पर अभिनेता सोनू सूद ने दुख जताते हुए लिखा है कि इस दुखद ख़बर से दिल पूरी तरह टूट गया, मुझे याद है जब कोनिका को राइफल भेंट की थी तो उसने मुझे ओलिंपिक्स का मेडल लाने का वादा किया था। आज वो सब खत्म हो गया। ईश्वर उसके परिवार को शक्ति दे।

सोनू सूद ने दैनिक भास्कर की खबर को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा कि आज सिर्फ मेरा नहीं, सिर्फ धनबाद का नहीं, पूरे देश का दिल टूटा है।

कोलकाता में चल रही थी ट्रेनिंग।

कोलकाता में चल रही थी ट्रेनिंग।

होने वाली थी शादी, कोच ने कहा, विश्वास नहीं हो रहा
बताया जा रहा है कि कनिका की जल्द ही शादी होने वाली थी। कनिका के ट्रेनर जयदीप ने कहा कि उनके लिए यह घटना बेहतर स्तब्ध करने वाली है। उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि इतनी प्रतिभाशाली खिलाड़ी ऐसा कोई कदम उठा सकती है। उन्होंने दावा किया कि पहले वह अपनी ट्रेनिंग को लेकर काफी सजग रहती थी। कुछ दिनों से वह इसमें रुचि नहीं ले रही थी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply