दिल्ली: मेट्रो स्टेशनों के बाहर लगीं यात्रियों की लंबी कतारें, ‘येलो अलर्ट’ के चलते बंद हुए कई एंट्री गेट

दिल्ली: मेट्रो स्टेशनों के बाहर लगीं यात्रियों की लंबी कतारें, 'येलो अलर्ट' के चलते बंद हुए कई एंट्री गेट

लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर लगी यात्रियों की लंबी कतारें.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए येलो अलर्ट लागू किया गया है. इसके चलते जहां कई चीजें बंद हो गई हैं, वहीं दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ चल रही है. लिहाजा आज सुबह से ही लक्ष्मी नगर और अक्षरधाम सहित कई मेट्रो स्टेशनों के बाहर अपनी बारी का इंतजार करते यात्रियों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं. खासकर यह भीड़ वर्किंग आवर्स में ज्यादा देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें

दिल्ली की जनसंख्या का बड़ा हिस्सा रोजाना काम पर जाने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल करता है. लेकिन मेट्रो स्टेशनों पर कई एंट्री गेट बंद कर दिए जाने और 50 फीसदी की क्षमता के साथ ही यात्रा की अनुमति देने की वजह से इन स्टेशनों के बाहर इतनी भीड़ देखने को मिल रही है.

इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) ने घोषणा की थी कि कोविड-19 की नई गाइडलाइंस के चलते अब मेट्रो कोच में केवल 50 फीसदी सीटों पर ही बैठकर यात्री सफर कर सकेंगे. यात्रियों को मेट्रो में खड़े होकर या भीड़ लगाने की इजाजत नहीं होगी. 712 में से 444 गेट ही खोले जाएंगे. 

दिल्ली मेट्रो से यात्रा में आज से बड़े बदलाव, सफर से पहले इन बातों को जान लें

डीएमआरसी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि मेट्रो स्टेशनों पर भीड़ एक​त्रित न हो इसके लिए कुछ गेटों पर एंट्री को नियंत्रित किया जाएगा. या​त्रियों से अनुरोध किया गया है कि बेहद जरूरी होने पर ही घर से निकलें और समय से थोड़ा पहले निकलें, क्योंकि मेट्रो मिलने में देरी हो सकती है. इसके अलावा यह भी कहा गया है कि कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर यात्रियों को जुर्माना भरना पड़ेगा.

Video: बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले फिर भी दिल्ली में लोग लापरवाह


Leave a Reply