कोरोना में हॉलीवुड फिल्म की रिकॉर्ड कमाई: ‘स्पाइडर मैन- नो वे होम’ ने भारत में पहले दिन 41.50 करोड़ का कलेक्शन किया, सूर्यवंशी को पीछे छोड़ा

मुंबई2 दिन पहले

मार्वल स्टूडियो की फेमस सीरीज स्पाइडर मैन का तीसरा पार्ट ‘स्पाइडर मैन: नो वे होम’ रिलीज हो गया है। ये फिल्म इंडिया में बाकी देशों से एक दिन पहले यानी 16 दिसंबर को रिलीज हुई है। इस फिल्म ने पहले दिन भारत में 41.50 करोड़ का ओपनिंग कलेक्शन किया है। इसने अक्षय कुमार की सूर्यवंशी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सूर्यवंशी ने 26.29 करोड़ का ओपनिंग कलेक्शन किया था।

एडवांस बुकिंग मे कमाए 18 करोड़ रुपए
हैरानी की बात ये है कि ‘स्पाइडर मैन: नो वे होम’ को इंडिया में 3264 स्क्रीन पर 50% ऑक्यूपेंसी के साथ रिलीज किया गया था। जबकि सूर्यवंशी को 3500 स्क्रीन पर 50-70% तो कहीं-कहीं 100% ऑक्यूपेंसी से साथ रिलीज किया गया था। ‘स्पाइडर मैन: नो वे होम’ 2021 में भारत में सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन गई है।

फिल्म ने रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से भारत में 18 करोड़ की कमाई कर ली थी। फिल्म का क्रेज देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि इससे साउथ की 17 दिसम्बर को रिलीज हुई फिल्म पुष्पा की कमाई में भी असर पड़ सकता है। पुष्पा में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना लीड रोल में हैं।

टॉम हॉलैंड ने निभाया है स्पाइडर मैन का रोल
‘स्पाइडर मैन: नो वे होम’ को जॉन वाट्सन ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में ‘स्पाइडर मैन: होमकमिंग’ वाले टॉम हॉलैंड ने ही स्पाइडर मैन का रोल किया है। चार साल पहले रिलीज हुई इस सीरीज की फिल्म ‘स्पाइडर मैन होमकमिंग’ ने भारत में पहले दिन 9.36 करोड़ रुपए का ओपनिंग कलेक्शन किया था।

2021 की सबसे बड़ी हॉलीवुड फिल्म
कोविड काल में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों के ओपनिंग कलेक्शन बेहद कम रहे हैं। 14 अक्टूबर को रिलीज हुई फिल्म ‘वेनम- लेट देयर बी कार्नेज’ ने पहले दिन ही 3.71 करोड़ रुपए कमाए थे। 2 सितम्बर को रिलीज हुई फिल्म ‘शांग-ची एंड द लिजेंड ऑफ द टेन रिंग्स’ ने 1.90 करोड़ रुपए का ओपनिंग कलेक्शन किया था। वहीं मार्वल स्टूडियो की फिल्म ‘इटर्नल्स’ ने पहले दिन 8.75 करोड़ रुपए कमाए थे। इस लिहाज से ‘स्पाइडर मैन: नो वे होम’ 2021 में रिलीज हुई भारत में सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है।

Leave a Reply