Ind-Pak T20 World Cup: शशि थरूर ने कहा, खेल को राजनीति से अलग रखा जाना चाहिए

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने भारत-पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप मैच को लेकर कहा है कि ”खेल और राजनीति को अलग रखा जाना चाहिए.” शशि थरूर ने एएनआई से कहा है कि ”जब लंबे समय से हमने पाकिस्तान से संबंध पूरी तरह से विच्छेद कर रखे हैं, तब सब कुछ चलते रहना चाहिए.” उन्होंने कहा है कि ”साल 1999 के कारगिल युद्ध के दौर को नहीं भूलना चाहिए, तब सत्ता में भाजपा की सरकार थी और हमने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच खेला था. खेल और राजनीति को अलग रखा जाना चाहिए.”

यह भी पढ़ें

आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार को भारत का अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मैच होने वाला है. खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक भारत रविवार को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मुकाबले में अपने अभियान की शुरुआत करेगा. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान से अभी तक एक बार भी नहीं हारी है.

भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे चरण में भाग लेने के बाद विश्व कप में खेलेंगे. भारत में कोविड-19 महामारी के कारण इसका आयोजन यूएई में किया गया था.

इससे पहले भारतीय बैडमिंटन के पूर्व दिग्गज प्रकाश पादुकोण ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के बाद भी दोनों देशों के बीच टी20 विश्व कप के मैच का आयोजन होना चाहिए. पादुकोण ने कहा था कि, ‘‘मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि खेलों को राजनीति के साथ नहीं मिलाया जाना चाहिए और इस मैच के साथ आगे बढ़ना चाहिए. यह मेरी निजी राय है और ऐसा होता है या नहीं इस पर टिप्पणी करने का मैं कोई अधिकार नहीं रखता हूं.”

प्रकाश पादुकोण ने कहा था कि ‘‘लेकिन अगर आप मेरी निजी राय पूछ रहे हैं तो मुझे लगता है कि मैच का आयोजन होना चाहिए. वे पहले भी कई बार खेल चुके हैं, इसलिए यह अलग नहीं है.”

इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा था कि कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्या के मद्देनजर मैच रद्द कर दिया जाना चाहिए. आम आदमी पार्टी की दिल्ली में सरकार है.

भारत और पाकिस्तान की टीमें 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले से टी20 विश्व कप में अपने अभियान को शुरू करेंगी.

Leave a Reply