सुपर-12 में पहुंची श्रीलंका: आयरिश टीम को 70 रनों से हराया; नामीबिया-आयरलैंड में से कोई एक टीम इंडिया के ग्रुप में बनाएगी जगह

0

श्रीलंका ने टी-20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में आयरलैंड को 70 रन से हराकर सुपर-12 में जगह बना ली है। श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 171/7 का स्कोर बनाया। वानिंदु हसरंगा ने (71) और पाथुम निसांका (61) रनों की पारी खेली। आयरलैंड के लिए जोश लिटिल ने चार विकेट चटकाए। 172 रनों के जवाब में आयरलैंड की टीम 101 रन ही बना सकी और 18.2 में ऑलआउट हो गई। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने (41) रन बनाए।

श्रीलंका ने आयरलैंड से पहले नामीबिया को 7 विकेट से हराया था। टीम अपना अंतिम मुकाबला नीदरलैंड से 22 अक्टूबर को खेलेगी।

हसरंगा बने जीत के हीरो
श्रीलंका की जीत में ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने 47 गेंदों पर (71) रन बनाने के अलावा एक विकेट भी चटकाया। हसरंगा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया। साथ ही ऑफ स्पिनर महीश तीक्षणा भी श्रीलंका के लिए 3 विकेट लेने में सफल रहे।

नामीबिया vs नीदरलैंड
ग्रुप ए के एक अन्य मैच में नामीबिया ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया। टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए नीदरलैंड ने 164/4 का स्कोर बनाया था। टीम के लिए मैक्स ओडो ने (70) रनों की पारी खेली, जबकि नामीबिया के लिए जान फ्रिलिंक के खाते में दो विकेट आए।

165 रनों के टारगेट को नामीबिया ने एक ओवर पहले ही चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम की जीत में डेविड विसे ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर (60) रनों की नाबाद पारी खेली। क्वालिफायर मैचों में नामीबिया की ये पहली जीत जबकि नीदरलैंड की लगातार दूसरी हार रही।

अब क्या कहते हैं आंकड़े
श्रीलंका की टीम ने दोनों मैचों में मिली जीत के साथ सुपर-12 में क्वालिफाई कर लिया है। श्रीलंका का रन रेट (+3.165) का है जो अन्य टीमों से काफी ज्यादा है। श्रीलंका के क्वालिफाई करने का मतलब ये हैं कि टीम सुपर-12 में ग्रुप-ए में खेलेगी। इस ग्रुप में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज शामिल है।

अन्य टीमों की बात करें तो आयरलैंड ने अभी तक दो में से एक मैच जीता है और एक में टीम को हार मिली है। आयरलैंड फिलहाल 2 अंकों के साथ दूसरे और नामीबिया भी दो अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। नामीबिया और आयरलैंड के बीच 22 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा और जो टीम इस मैच में जीत दर्ज करेगी वो दूसरे स्थान पर रहते हुए सुपर-12 में टीम इंडिया के ग्रुप में पहुंच जाएगी।

Leave a Reply