रिवोल्ट RV400 की प्रीबुकिंग शुरू: ये इलेक्ट्रिक बाइक 5 घंटे में चार्ज हो जाएगी और 150KM की रेंज देगी, कीमत 1.07 लाख रुपए

0

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Pre booking Of Revolt RV400 Starts, This Electric Bike Will Be Charged In 5 Hours, Priced At Rs 1.07 Lakh

नई दिल्ली2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

रिवोल्ट मोटर्स की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल RV400 की प्रीबुकिंग आज से भारत में एक बार फिर से शुरू हो गई है। फेम-II सब्सिडी के बाद RV400 की कीमत 1.07 लाख रुपए (एक्सशोरूम) तय की गई है।

70 सिटी से कर पाएंगे बुकिंग
इस बार कंपनी ने भारत के 70 सिटी में इसकी बुकिंग को बढ़ाया है। इसमें मेट्रो सिटीज जैसे दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई शामिल हैं। रिवोल्ट RV 400 अब नए कलर रेगुलर कॉस्मिक ब्लैक में मिस्ट ग्रे और रेबेल रेड कलर स्कीम में मिलेगी।

टॉप स्पीड 85 kmph
कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक बाइक 5 घंटे में चार्ज हो जाती है और सिंगल चार्ज में कम से कम 80 किमी की रेंज देती है। यह रेंज ईको मोड में 150 किमी तक जाती है। इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 85 kmph की है।

रिवोल्ट RV400 में माय रिवोल्ट ऐप से लैस है, इसकी मदद से लोकेशन ट्रैक करना, बैटरी स्टेटस, राइड्स का हिस्टोरिकल डाटा, बाइक डायग्नोस्टिक और रिवोल्ट स्विच स्टेशन के बारे में पता चलता है।

कहीं भी चार्ज कर सकते हैं मोटरसाइकिल
रिवोल्ट की वेबसाइट पर लिस्टेड जानकारी के मुताबिक, इसमें बेहद ही यूनीक और आसान चार्जिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें एक चार्जर है, जो लैपटॉप के चार्जर से थोड़ा सा बड़ा है। इस चार्जर को कहीं भी ले जाया जा सकता है और किसी भी पावर शॉकेट से कनेक्ट करके मोटरसाइकिल को चार्ज किया जा सकेगा। इसे घर या दफ्तर कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

बाइक में दी गई बैटरी ऑल वेदर फ्रेंडली है, जो ARAI स्टैंडर्ड पर आती है। यह वाटरप्रूफ, डैमेज प्रूफ और शॉक प्रूफ भी है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply