बिल गेट्स का ईमेल फ्लर्ट: ऑफिस में फ्लर्ट के बाद मेलिंडा ने बिल गेट्स से की थी शादी, बाद में सामने आए लव अफेयर्स के मामलों से रहने लगीं नाखुश, फिर लिया तलाक

0

  • Hindi News
  • Women
  • After Flirting In The Office, Melinda Married Bill Gates, Was Unhappy With The Matters Of Love Affairs That Surfaced Later, Then Divorced

नई दिल्ली4 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

अरबपति बिल गेट्स

  • फ्लर्ट भरे ईमेल भेजने को लेकर बिल गेट्स फिर चर्चा में हैं
  • महिला कर्मचारी को ईमेल भेजकर डेट पर चलने को कहा था
  • जांच में कहा गया है कि बिल गेट्स का व्यवहार अनुचित है

आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की एक महिला वर्कर को फ्लर्ट भरे ईमेल भेजने को लेकर बिल गेट्स फिर चर्चा में हैं। बिल गेट्स ने 2008 में कंपनी की महिला कर्मचारी को ईमेल भेजकर डेट पर चलने को कहा था। बिल गेट्स ने महिला कर्मचारी से डेट पर जाने के लिए कहा था। इस मेल के बारे में पता चलने पर कंपनी के सीनियर अफसरों ने बिल गेट्स को चेतावनी दी थी। अफसरों ने बिल गेट्स से कहा था कि उनका व्यवहार अनुचित है।

इसी साल अगस्त में बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच गेट्स के बीच औपचारिक रूप से तलाक हो गया। 27 वर्षों के वैवाहिक जीवन के बाद दोनों ने तीन मई को तलाक के लिए अर्जी दाखिल की थी। 8 अगस्त 2021 को दोनों का तलाक हो गया। माना जाता है कि बिल और मेलिंडा फ्रेंच गेट्स के बीच तलाक की एक बड़ी वजह अरबपति के लव अफेयर्स रहे।

शादी के 27 वर्ष बाद बिल और मेलिंडा गेट्स ने लिया तलाक

शादी के 27 वर्ष बाद बिल और मेलिंडा गेट्स ने लिया तलाक

बिल गेट्स के अफेयर्स से नाखुश थीं मेलिंडा
असल में, बिल और मेलिंडा गेट्स दुनिया के सबसे बड़े वेलफेयर ट्रस्टों में से एक बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह संस्थापक हैं। मेलिंडा, बिल गेट्स के मनी मैनेजर माइकल लॉर्सन से जुड़े यौन उत्पीड़न से संबंधित मामले को हैंडल करने के तौर-तरीके से नाराज थीं। न्यूयॉर्क टाइम्स ने इस साल जून में इस मामले से परिचित दो लोगों के हवाले से बताया था कि मेलिंडा ने किसी बाहरी जांच के बजाय गोपनीयता के साथ केस को सेटल करने की कोशिश की थी। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। लॉर्सन अब भी माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी में बने हुए हैं। इससे मेलिंडा काफी खफा थीं।

माइक्रोसॉफ्ट और बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में काम करने वाली महिला वर्कर्स के साथ बिल गेट्स के रिश्ते की बात सामने आ चुकी है। 2019 में माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने इनमें से एक केस की जांच भी की। इसके बाद बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड से बाहर हो गए। कुछ महिला कर्मचारियों से सेक्सुअल रिलेशनशिप के मामले भी सामने आ चुके हैं।

बिल गेट्स के जेफरी एपस्टीन से दोस्ताना!
अक्टूबर 2019 में बिल गेट्स और जेफरी एपस्टीन के बीच रिलेशनशिप सार्वजनिक होने से भी मेलिंडा नाखुश थीं और फिर वह तलाक की प्रक्रिया में गईं। जेफरी एपस्टीन पर यौन उत्पीड़न के दोषी हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि बिल गेट्स और एपस्टीन के बीच किस तरह के रिलेशनशिप हैं। लेकिन दोनों अक्सर मिलते रहते थे और इसे लेकर मेलिंडा असहज थीं। हालांकि बिल गेट्स लगातार एपस्टीन के साथ रिश्तों को खारिज करते रहे हैं। उनका कहना था कि मैं उनसे (एपस्टीन) मिला हूं लेकिन मेरे उनके साथ न कारोबारी रिश्ते हैं और न ही दोस्ताना है।

ऑफिस रोमांस और मेलिंडा से बिल गेट्स की शादी
मेलिंडा और बिल गेट्स खुद वर्क प्लेस पर मिले। मेलिंडा गेट्स ने 2016 में एक पब्लिक प्रोग्राम में बताया कि बिल गेट्स उनके बॉस हुआ करते थे। बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट कंपनी को चलाते थे जबकि मेलिंडा ने 1987 में कंपनी में बतौर प्रोडक्ट मैनेजर काम करना शुरू किया था। काम करते हुए मेलिंडा ने ग्रेजुएशन किया। उस दौरान बिल और मेलिंडा के ऑफिस रोमांस चर्चा में रहे। एक बार तो बिल गेट्स ने कॉन्फ्रेंस रूम में ही सबके सामने मेलिंडा को फ्लर्ट किया था। दोनों ने 1 जनवरी 1994 को शादी की थी। शादी के समय, बिल गेट्स को मेलिंडा ने अपनी पूर्व प्रेमिका और बिजनेसवुमन एन विनब्लैड के साथ सीमित समय बिताने की भी अनुमति दी थी।

अपने परिवार के साथ बिल गेट्स (फोटो-इंस्टाग्राम)

अपने परिवार के साथ बिल गेट्स (फोटो-इंस्टाग्राम)

बेटी की शादी में साथ नजर आए मेलिंडा और बिल गेट्स
मेलिंडा ने भले ही तलाक ले लिया है, लेकिन अपनी बड़ी बेटी की शादी के मौके पर वह बिल गेट्स के साथ नजर आईं। उनकी बड़ी बेटी जेनिफर गेट्स ने बीते शनिवार को मिस्र के नयेल नासर के साथ शादी रचा ली। शादी का जश्न मनाने के लिए न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम का आय़ोजन किया गया जिसमें करीब 300 से मेहमान जुटे।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply