ओला स्कूटर की टेस्ट राइड: खरीदने से पहले चलाकर देखें ई-स्कूटर, 10 नवंबर से बड़े शहरों में टेस्ट राइड

0

नई दिल्ली3 दिन पहले

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के इंतजार की घड़ियां जल्द खत्म होने वाली हैं। कंपनी ने स्कूटर की टेस्ट राइड की डेट का ऐलान कर दिया है। आप 10 नवंबर से ओला S1 और ओला S1 प्रो, दोनों की टेस्ट राइड ले सकेंगे। ओला यह सुविधा अगले महीने से देश के बड़े शहरों में देगी। उसने ‘ओला इलेक्ट्रिक’ वेबसाइट के Q&A सेक्शन में यह जानकारी शेयर की है।

बकाया चुकाने से पहले चलाकर देखें

ओला ने Q&A में बताया है कि वह स्कूटर की टेस्ट राइड क्यों दे रही है। दरअसल वह चाहती है कि बायर स्कूटर के लिए बकाया रकम चुकाने से पहले उसे चलाकर देख लें। ओला के प्रवक्ता ने कहा कि हर ग्राहक को डिलीवरी की समय-सीमा बताई गई है। उन्हें डिलीवरी समय-सीमा के भीतर दी जाएगी। ओला S1 पांच जबकि ओला S1 प्रो 10 रंगों में आ रहा है।

10 नवंबर से शुरू होगी टेस्ट राइड

प्रवक्ता ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि ग्राहक बकाया रकम स्कूटर की टेस्ट राइड लेने के बाद चुकाएं। इसलिए फाइनल पेमेंट के लिए विंडो टेस्ट ड्राइव की डेट के हिसाब से तय की गई है। टेस्ट राइड 10 नवंबर से शुरू होगी, जिसके बारे में ग्राहकों को बता दिया गया है। हर ग्राहक को डिलीवरी हम समय सीमा के भीतर देने की पूरी कोशिश करेंगे।’

टेस्ट राइड के लिए ड्राइविंग लाइसेंस जरूरी

जिन ग्राहकों ने ओला का स्कूटर बुक कराया है, उन्हें टेस्ट राइड के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा। कंपनी ने यह भी कहा है कि टेस्ट राइड के लिए ग्राहक को ड्राइविंग लाइसेंस साथ लाना होगा। टेस्ट राइड का टाइम तय करने के लिए कंपनी ग्राहक से सीधे संपर्क करेगी। ओला डीलरशिप देने के लिए गैरपरंपरागत तरीके अपना रही है, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वह ग्राहकों को टेस्ट राइड कैसे दिलाएगी। किन शहरों में ये टेस्ट राइड होगी, कंपनी ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है।

1 नवंबर से दोबारा शुरू होगी स्कूटरों की बिक्री

कंपनी ने अगस्त में ऑफिशियल लॉन्च इवेंट के बाद ओला S1 की बुकिंग शुरू की थी। कंपनी ने स्कूटर की बिक्री शुरू करने के लिए 8 सितंबर की तारीख तय की थी। बुकिंग कुछ तकनीकी दिक्कतों की वजह से एक हफ्ते से ज्यादा देरी से शुरू हुई, लेकिन बुकिंग शुरू होने के दो दिन के भीतर कंपनी के 1,100 करोड़ रुपए के स्कूटर बिक गए। स्कूटरों की बिक्री 1 नवंबर से दोबारा शुरू होगी।

99,999 का ओला S1 और ओला S1 प्रो 129,999 में

ओला S1 की कीमत 99,999 रुपए और ओला S1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपए रखी गई है, लेकिन दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान जैसे कुछ राज्यों में ये अलग-अलग कीमत में मिल रहे हैं। गुजरात में ओला S1 की कीमत 79,999 रुपए है जबकि ओला S1 प्रो 1,09,999 रुपए में मिल रहे हैं। इसकी वजह उन राज्यों में अलग-अलग दर से मिल रही सब्सिडी है।

Leave a Reply